Corona virus का नए Update के बारे में जानिए :

देश में कोरोना वैक्सीन दूसरा चरण चालू हो गया है जिसे भारत के सभी शहरों और गांवों में उपलब्ध किया गया है और सभी को वैक्सीन दिया जा रहा है.नरेंद्र मोदी जी ने प्रथम खुराक लिया था वह अपने अनुभव के बारे में बताते हुए कहते हैं कि यह वैक्सीन स्वास्थ्य के लिए  अच्छा है  इस बात पर या यह खबर सुनकर जनता को थोड़ा सुकून आया लगा की कोरोना की संख्या कम हो जाएगी और धीरे-धीरे करोना एक भयंकर रोग खत्म हो जाएगा लेकिन यह करोना के नए अपडेट के अनुसार करोना की मरीज ठीक हो रहे हैं उतने ही कोरोना के मरीज बढ़ने की रफ्तार भी तेज हो रही है।

पिछले 24 घंटे के अंदर 18 राज्यों में ठीक होने वालों से ज्यादा नए मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई। इनमें भी सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित पाए गए। यहां 18 अक्टूबर के बाद ये पहली बार था जब एक दिन में 9,000 से ज्यादा मरीजों की पहचान हुई हो। बुधवार को महाराष्ट्र में 9,855 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 6,559 लोग रिकवर हुए और 42 की मौत हो गई।

भारत में कोरोना के मरीज की संख्या 1,11,39,516 के गंभीरता को समझ कर हमें कोरोना  के नियमों का पालन करना चाहिए हमें Mask और Sanitizer  का उपयोग करना चाहिए और अपने सेहत का खयाल रखना चाहिए .